Thu. May 30th, 2024

IND vs AUS Highlights: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया, पांच मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

IND vs AUS Highlights: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया, पांच मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

India vs Australia 2nd T20 2023

Highlights: भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 235 रन का विशाल स्कोर बनाया। भारत के लिए तीन युवा बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। यशस्वी जायसवाल ने 53, ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 और ईशान किशन ने 52 रन की पारी खेली। वही रिंकू सिंह ने तूफानी पारी खेलते हुए सिर्फ नौ गेंद में 31 रन बनाया। वही ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज नाथन एलिस को 03 विकेट मिला। वही मार्कस और स्टोइनिस को 1-1 विकेट मिला। यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा
टी20 सीरीज मुकाबला था जिसमे भारत ने 44 रन से मैच जीत लिया और इस जीत के साथ भारत ने 5 मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना लीया है। दूसरा T20 तिरुवनंतपुरम में खेला गया जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए युवा बल्लेबाजों ने ताबर तोड़ पारी खेली और भारत ने चार विकेट खोकर 235 रन की विशाल स्कोर खड़ी की। इसके जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने सिर्फ 191 रन ही बना पाई और मैच 44 रन से हार गई।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 5 टी20 सीरीज में भारत ने 44 रन से आस्ट्रेलिया को हराकर पांच मैच की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना लिया है।
जवाब में उतरी ऑभारस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की और दो ओवर में टीम का स्कोर 30 रन पहुंच गया। वही, शॉर्ट 19 रन बनाकर आउट हो गए और कंगारू टीम की पारी पटरी से उतर गई। इंग्लिस 2 रन और मैक्सवेल 12 रन ही बना पाए । स्मिथ ने भी अपने टीम के लिए 19 रन ही बना पाए। पारी को संभालते हुए स्टोइनिस और डेविड ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को फिर से पटरी पर लाई, लेकिन डेविड के आउट होते ही फिर से पारी बिखर गई और इसी के साथ भारत की जीत लगभग तय हो गई। डेविड ने अपने टीम के लिए 37 और स्टोइनिस ने 45 रनो की पारी खेली। आस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड ने नाबाद 42 रन की पारी खेली, अंत में ऑस्ट्रेलियाई टीम नौ विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी। भारत के लिए गेंदबाजी करते हुए प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट झटके। वही मुकेश कुमार अर्शदीप सिंह, और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *