Thu. May 30th, 2024

ipl 2024 : राजस्थान ने मुंबई को उसी के घर में रौंदा ।

ipl 2024 : राजस्थान ने मुंबई को उसी के घर में रौंदा ।

ipl 2024 : राजस्थान ने मुंबई को उसी के घर में रौंदा । मुंबई आईपीएल में लगातार दो मैचो में हारकर अपनी पहली जीत के तलाश में घरेलु मैदान में पहला मैच में खेल रही मुंबई इंडियन के लिए कुछ भी सही नहीं रहा .  राजस्थान के बिरुद्ध मुंबई इंडियन घरेलु मैदान में खेलने उतरे जो मुंबई के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ । वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा । अधिकजानकारी के लिए हमारी वेबसाइट https://sikshakendra.com पे बने रहे ।

ipl 2024 : राजस्थान ने मुंबई को उसी के घर में रौंदा 

ipl 2024 : राजस्थान ने मुंबई को उसी के घर में रौंदा ।

ipl 2024 : राजस्थान ने मुंबई को उसी के घर में रौंदा । मुंबई आईपीएल में लगातार दो मैचो में हारकर अपनी पहली जीत के तलाश में घरेलु मैदान में पहला मैच में खेल रही मुंबई इंडियन के लिए कुछ भी सही नहीं रहा .  राजस्थान के बिरुद्ध मुंबई इंडियन घरेलु मैदान में खेलने उतरे जो मुंबई के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ । वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा । मुंबई इंडियन , राजस्थान के बिरुद्ध पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी , नूजीलैण्ड के तेज गेंद बाज ट्रेंट बोल्ट ने एक के बाद एक मुंबई के बल्लेबाजों को ड्रेसिंग रूम भेज दिया । ट्रेंट बोल्ट ने , रोहित शर्मा को (00), नमन धीर (00) , और डेवल्ड ब्रेविस (00) का विकेट झटक कर उसके शीषक्रम को तहस नहस कर दिया । ट्रेंट बोल्ट को साथ देने आये युजवेंद्र चहल ने मध्य क्रम के बल्लेबाजों को (3/11) में समेट कर पूरी कर दी । मुंबई इंडियन , राजस्थान रॉयल के दोनों गेंदबाजों के आगे घुटना टेक दी । मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में सिर्फ 9 विकेट खो कर 125 रन ही बना पायी । मुंबई इंडियन का ये  राजस्थान रॉयल के बिरुद दूसरा न्यूनतम स्कोर है । 

ipl 2024 : राजस्थान ने मुंबई को उसी के घर में रौंदा ।

                  लक्ष्य का पीछे करने उत्तरी राजस्थान रॉयल के बल्लेबाज रियान पराग 54 के अधर्शतक की बदौलत 15.3 ओवर में 4 विकेट खो कर तीसरी जीत प्राप्त कर ली । आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियन  को तीसरी हार  मिलने के बाद हालत और भी ख़राब हो गयी और पॉइंट टेबल में सबसे निचे चले गए

ipl 2024 : बोल्ट के रफ़्तार के आगे झुका मुंबई 

ipl 2024 : राजस्थान ने मुंबई को उसी के घर में रौंदा ।

राजस्थान के कप्तान संजू सेमसन टॉस करने आये और टॉस जीत कर बिना हिचकिचाए गेंदबाजी करने का फैसला ले लिया, क्योकि वानखाने स्टेडियम में शाम के समय गेंद स्विंग करती है । राजस्थान के और से पहले गेंदबाजी करने आये ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में ही ईशान किशन को चौकाया और 3 गेंद में एक भी रन नहीं दिया . बोल्ट के पहले ओवर के 5 वे गेंद में उन्होंने रोहित शर्मा को अपने जाल में फसाया , इसी के साथ मुंबई इंडियन को बहुत ही बड़ा झटका लगा , रोहित शर्मा अपना खता भी नहीं खोल पाए और रोहित शर्मा का आईपीएल में 17 वॉर बिना खाता खोले आउट हुआ . मुंबई इंडियन को बड़ा झटका लगने का सदमा ख़तम हुआ ही नहीं की नमन धीर भी अपना खता खोले ही चले गए । ट्रेंट बोल्ट अपना दूसरा ओवर लेकर आये और दूसरी गेंद पर ब्रेविस को अपना शिकार बनाया , मुंबई इंडियन 3 ओवर में  3 विकेट खोकर केवल 16 रन ही बना पाए । मुंबई के ईशान किशन को नागेंद्र बर्गर ने आउट कर मुंबई इंडियंस को पूरी तरह संकट में डाल दिया । 

युजवेंद्र चहल के फिरकी से मध्यकर्म के बल्लेबाजों ने घुटना टेका : मुंबई इंडियन के कप्तान हार्दिक पंड्या 34 रन पर खेल रहे को यूज़बेन्द्र चहल ने अपना पहला शिकार बनाया , फिर तिलक वर्मा को अपनी फिरकी में फसाया । मुंबई इंडियन के और से सर्वाधिक 56 रन जोड़े . यूज़बेन्द्र चहल ने अपना तीसरी विकेट GERALD के रूप  में लिया । 

राजस्थान के बल्लेबाजों ने भी कुछ अच्छी शुरुआत नहीं की , लेकिन राजस्थान के भोरेसेमन्द बल्लेबाज रियान पराग ने एक और से पारी को संभाले रखा और अपनी निजी स्कोर 54 रन बना कर अपनी टीम को जीत दिला दी . मुंबई इंडियंस के और से आये गेंद बाज आकाश मधवाल ने राजस्थान के 3 विकेट लेकर संकट में डाल दी । 

ipl 2024 :  आईपीएल के सभी मेचो का अपडेट पाने के लिए https://www.cricbuzz.com/ पर क्लिक कर के अधिक जानकारी ले सकते है । धन्यवाद 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *