Wed. May 29th, 2024

RRB EXAM Calender 2024: रेलवे के तैयारी कर रहे विधार्थियो का इंतजार हुआ ख़त्म , रेलवे ने जारी किया एग्जाम क्लेंडेर , जानिए परीक्षा का शेड्यूल

रेलवे में फिर से  भर्तियां शुरू होने वाले है । RRB  ने परीक्षा का एग्जाम  कलेण्डर जारी कर दिया है । रेल मंत्रालय की तरफ से रेलवे भर्ती के लिए कैलेंडर जारी होने के बाद अब ये स्पष्ट हो गया है , जल्द ही विज्ञापन को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जायेगा । रेल मंत्री श्री आश्विनी वैष्णव ने इस कैलेंडर के आशय की घोषणा की है ।

जानिए कब तक होगी परीक्षा

RRB की तरफ से जो कैलेंडर जारी किया गया है , उसके मुताबित जनवरी और फरवरी में सहायक लोको पायलट की परीक्षा होगी , वही अप्रेल से जून तक में टेक्निकल डिपार्टमें की परीक्षा शुरू होगी । वही जुलाई से सितम्बर के दौरान गैर तकनिकी वर्ग , स्नातक स्तरीय 4, 5, 6 तथा गैर तकनिकी  वर्ग , स्नातक स्तरीय  2 और 3 , जूनियर इंजिनियर तथा पैरा मेडिकल केटेगरी की परीक्षा होगी । उसी तरह से ओक्टुबर से दिसंबर के दौरान लेवल 1 तथा कार्यालयीन तथा अन्य वर्ग के उम्मीदवारों की भर्ती आयोजित की जाएगी ।

नियमित भर्तियों के लाभ

इन भर्तियों का इंतजार लम्बे समय से युवा कर रहे थे । नियमित भर्तियों से काफी फायद होगा यदि कोई एक प्रयास से उत्तारिन नहीं हो सका तो अधिक अवसर मिलेगा । हर साल पात्र बनने वालो को सामान अवसर मिला करेगा । वही चयनित लोगो के लिए बेहतर करियर प्रगति भी देखने को मिलेगी । तेज भर्ती प्रक्रिया परीक्षण  और नियक्तिया भी करने के लिए रेलवे ने तैयारी की है । रेलवे द्वारा रिक्तियों का अधिक सही आकलन किया जायेगा । RRB/RRC द्वारा पैनल में शामिल होने के बाद उम्मीदवार को तत्काल नियुक्ति और प्राक्षिण की व्यवस्था शुरू की जाएगी ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *