Thu. May 30th, 2024

पीएम मोदी ने सबमरीन आप्टिकल फाइबर कनेक्शन का किया उद्घाटन

राष्टय समाचार :    लक्षदीप की राजधानी कवरत्ती में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी  द्वारा 1150 करोड़ से अधिक की बिभिन विकासात्मक पहले के बीच कोच्ची – लक्षदीप समूह सबमरीन आप्टिकल फाइबर कनेक्शन परियोजना का किया उद्घाटन । इस परियोजना प्रोद्योकि द्वारा , बिभिन्न क्षेत्रो को कवर करेगी , ऊर्जा , जल संसाधन स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा सहित , द्वीपसमूह में इंटरनेट की गति को बढ़ाएगी जिससे नयी अवसर खुलेगी । यह परियोजन की कुल लम्बाई 1868 .KM की दुरी तय करती है और इसकी लगत 1072 करोड़ से अधिक है ।
प्रधानमंत्री द्वारा सभा को सम्बोधित करते हुए 2020  में 1000 दिनों के भीतर तेज इंटरनेट सुनाचित करने के बारे में किया गया वादे को याद किया । सभा को सम्बोधित करते हुई उन्होंने कहा सबमरीन आप्टिकल फाइबर कनेक्शन परियोजना को आज लोगो को समर्पित कर दी गयी है  और  लक्षदीप के लोगो को 100 गुना तेज इंटरनेट सुनाचित करेगी । इस परियोजा के आते ही सकरी सेवाओं , चिकित्सा , शिक्षा  और डिजिटल बैंकिंग जैसी सुविधवाओ में तेजी से सुधार होगी । लक्ष दिप को लाजिसिटिक हब के रूप में विकसित करने में तागत मिलेगी ।
वही पीएम मोदी ने जनता को आश्वान देते हुई कहा की सरकार उनके जीवन में आसानी , यात्रा में आसानी और व्यापार करने में आसानी सुनाचित करने के लिए हर संभव प्रयाश करेगी । भारत को विकशित  देश के रूप में निर्माण करने के लिए लक्षदीप एक मजबूत भूमिका निभाएगी ।
डिजिटल इंडिया  और  राष्टय ब्राडबेंड मिशन के उद्देश्य को प्राप्त करने और लक्ष्यदीप  दिप समूह में भारत सरकार की बिभिन्न इ गवर्नेस परियोजन को शुरू करने में यह परियोजना महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी ।
दूरसंचार सेवाओं को मजबूत करने के लिए इस परियोजना को सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के लिए उपलब्ध होगी ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *