Wed. May 29th, 2024

झारखण्ड के 12 वे सीएम बने चम्पई सोरेन । 5 को विश्वास मत हासिल करेगी सरकार ।

jharkhand new cm

झारखण्ड के 12 वे सीएम बने चम्पई सोरेन । 5 को विश्वास मत हासिल करेगी सरकार ।

कोल्हान में टाइगर के नाम से मशहूर चम्पई सोरेन ने शुक्रवार को झारखण्ड के 12 वे मुख्यमंत्री के रूप में शपत  ली । झारखण्ड के राजयपाल सीपी राधाकृष्ण ने  राजभवन के दरवार हॉल में उन्हें पद और गोपनीयता की सहप दिलाई । उनके साथ कांग्रेस के आलमगीर आलम और राजद के सत्यानंद भोगता को भी मंत्री पद की शपत दिलाई  गयी । ये दोनों हेमंत सोरेन सरकार में भी मंत्री थे । चम्पई सोरेन अब पांच फरवरी को विधान सभा में विश्वास मत हासिल करेंगे । इसके लिए पांच और 6 फरवरी को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है । सत्र बुलाने के प्रस्ताव पर राजयपाल ने भी सहमति दे दी है ।
मुख्यमंत्री बनने के बाद चम्पई सोरेन ने आलमगीर आलम को संसदीय कार्य मंत्री का प्रभार दिया है । शेष सभी विभाग फिलहाल सीएम के पास है । संसदीय कार्य का प्रभार भी इसलिए दिया गया क्योकि 5 फरवरी को विधानसभा का 2 दिवशीय विशेष सत्र बुलाया गया है । इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री का होना जरुरी है ।
हेमंत साईरन सरकार ने 4 वर्षो में विकास की जो लकीर खींची है उसे हम मजबूती के साथ आगे बढ़ाएंगे । जो 1932 की बात करेगा , वही झारखण्ड में राज्य करेगा । एक साजिस के तहत और ईडी ने मिलकर हेमंत सोरेन को जेल भेजा है । इसमें हमें हतोत्साहित नहीं ,  बल्कि संघर्ष करके अधिकार लेना है । झामुमो के 45 वे स्थापना दिवस पर दुमका के गाँधी मैदान में  शुक्रवार की देर रत जनसभा में नव नियुक्त मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन ने उक्त बाटे कही । सभा में हजोरो की संख्या में भीड़ को सम्बोधित करते हुआ चम्पई सोरेन ने कहा की शिक्षा को हथियार बनाकर ही हम विरोधियों को धूल चटा सकते है झारखण्ड के आदिवाशियों – मूलवासी एकजुट होकर विरोधी दल भाजपा को लोकसभा और विधानभा के चुनाव  में हराइ ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *